Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर 27 प्रतिशत मतदान

रायपुर 11 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ की घुर नक्सल प्रभावित बस्तर संसदीय सीट पर अभूतपूर्व सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान शान्तिपूर्ण ढ़ग से जारी है।दोपहर एक बजे तक लगभग 27 प्रतिशत मतदान हो चुका है।
इस संसदीय सीट के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा सीट दंतेवाडा के विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की दो दिन पूर्व नक्सल हमले में हुई मौत से उत्पन्न भय के माहौल के बावजूद तमाम आशंकाओं को दरकिनार कर मतदान के लिए मतदाता पहुंच रहे है।
हालांकि तीन विधानसभा क्षेत्रों के नक्सल प्रभावित लगभग 32 मतदान केंद्रों पर दोपहर तक एक भी वोट नहीं पड़ने की सूचना है।नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने मतदाताओं को भयभीत करने जिले के दंडवन मतदान केन्द्र से दो किलोमीटर दूर
आईईडी विस्फोट भी किया, जिसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के सूत्रो ने बताया कि एक बजे तक लगभग 31 प्रतिशत मतदान हो चुका था।उन्होने बताया कि बीजापुर एवं सुकमा जिलों में मतदान की गति अपेक्षाकृत धीमी है जबकि कोण्डागांव, बस्तर एवं दंतेवाड़ा में लोग उत्साह से मतदान केन्द्रों पर पहुंच रहे है।दंतेवाडा के अन्दरूनी इलाके श्यामगिरी में भी मतदाताओं की सुबह ही लम्बी कतार लग गई थी।इसी गांव के समीप हुए विस्फोट में विधायक समेत पांच लोग मारे गए थे।
इस सीट के अन्तर्गत आने वाले घुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा,बीजापुर, कोंटा और नारायणपुर विधानसभा में मतदान दोपहर तीन बजे समाप्त हो जायेगा।शेष चार विधानसभा क्षेत्रों कोण्डागांव, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।
साहू
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image