Friday, Apr 19 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर लगभग 34 प्रतिशत मतदान

रायपुर 11 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ की घुर नक्सल प्रभावित बस्तर संसदीय सीट पर अभूतपूर्व सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान शान्तिपूर्ण ढ़ग से जारी है।दोपहर एक बजे तक लगभग 34 प्रतिशत मतदान हो चुका है।
राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर एक बजे तक इस संसदीय सीट के अन्तर्गत आने वाली आठ विधानसभा सीटों में सबसे कम मतदान कोन्टा में 20.81 प्रतिशत हुआ है जबकि सबसे अधिक 43.84 प्रतिशत बस्तर विधानसभा क्षेत्र में हुआ है।जगदलपुर में 40.58 चित्रकोट में 42.32,बीजापुर में 26.17 एवं दंतेवाडा में 32.31 कोन्डागांव में 37.72 तथा नारायणपुर में 28.93 मतदान हुआ है।
इस संसदीय सीट के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा सीट दंतेवाडा के विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की दो दिन पूर्व नक्सल हमले में हुई मौत से उत्पन्न भय के माहौल के बावजूद तमाम आशंकाओं को दरकिनार कर मतदान के लिए मतदाता पहुंच रहे है।दंतेवाडा के अन्दरूनी इलाके श्यामगिरी में भी मतदाताओं की सुबह ही लम्बी कतार लग गई थी।इसी गांव के समीप हुए विस्फोट में विधायक समेत पांच लोग मारे गए थे।
हालांकि तीन विधानसभा क्षेत्रों के नक्सल प्रभावित लगभग 32 मतदान केंद्रों पर दोपहर तक एक भी मत नहीं पड़ने की सूचना है।नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने मतदाताओं को भयभीत करने जिले के दंडवन मतदान केन्द्र से दो किलोमीटर दूर आईईडी विस्फोट किया, जिसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।
इस सीट के अन्तर्गत आने वाले दंतेवाड़ा,बीजापुर, कोंटा और नारायणपुर विधानसभा में मतदान दोपहर तीन बजे समाप्त हो जायेगा।शेष चार विधानसभा क्षेत्रों कोण्डागांव, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।
साहू
वार्ता
image