Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सहायक कलेक्टर को खनन माफिया ने किया कुचलने का प्रयास

रायगढ़ 12 अप्रैल(वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में अवैध उत्खनन पर करवाई करने गए सहायक कलेक्टर को जेसीबी से कुचलने का प्रयास करने पर खनन माफिया के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला पुलिस ने दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि अवैध उत्खनन की सूचना पर बीती रात सहायक कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी, उप संचालक खनिज एसएस नाग तथा सारंगढ एसडीएम हितेश बघेल की टीम अवैध खनन स्थल टीमरलगा पहुंचे।यह दल कार्रवाई की प्रक्रिया में जुटा था कि इसी दौरान खनन माफिया ने सहायक कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी को जेसीबी से कुचल कर मारने की कोशिश की।इसी समय चंद्रपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई वही पुलिस को सामने देख खनन माफिय़ा अपनी कार में बैठकर भाग गया।
चन्द्रपुर पुलिस ने पीछा भी किया लेकिन माफिया पुलिस की पकड़ से दूर जा चुका था।फिलहाल अवैध खनन स्थल से घटना के बाद मौके से दो पोकलैंड, जेसीबी, मोटर पंप, पाईप सहित 300 टन पत्थर पकड़ा गया है। साथ ही खदान में अवैध बारूद डेटोनेटर पाया गया है।
इसके बाद सहायक कलेक्टर सहित पूरा दल आज सारंगढ़ थाना पहुंचा और खनन माफिया के खिलाफ जान से मारने के प्रयास,सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराया।पुलिस फरार माफिया की तलाश कर रही है।
संवाद.साहू
वार्ता
image