Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मैहर में भारी संख्या में पहुंचे देवी भक्त

सतना 12 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में त्रिकूट पर्वत माला पर स्थित शारदा देवी के दर्शन के लिए देश के अनेक स्थानों से आज ढाई लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने देवी शारदा मां की पूजा अर्चन किये।
चैत्र नवरात्र के आज सातवें दिन सुबह से मां शारदा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की कई कतारों में लंबी लाइन देखी गई। भारी भीड़ को नियंत्रण करने के लिए मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन के कर्मी जगह-जगह तैनात थे। देश के चारों दिशाओं से रेल मार्ग जुड़े होने के कारण यहां नवरात्र पर्व पर रेल गाडियां का ठहराव कुछ देर के लिए होता है। सुबह से ही मैहर स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।
सरस्वती पीठ की महिमा रखने वाली इस मंदिर के प्रांगण में आज काफी संख्या में देवी भक्त, देवी महिमा के गीत, भजन कीर्तन करते हुए दिखाई दिये। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए अनेक स्थानों पर कैमरे लगाये गये है। इन कैमरों के माध्यम से सुरक्षा को लेकर कड़ी निगरानी की जा रही है।
मैहर के अनुविभागीय अधिकारी हेमकरण ध्रुर्वे ने बताया कि आज पौन तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने पहाड़ के शिखर पर विराजमान मां शारदा के दर्शन पूजन पाठ किये।
समाचार लिखे जाने तक मेला शांतिपूर्वक चल रहा है। कोई अप्रिय घटना की सूचना नही है।
सं नाग
वार्ता
image