Friday, Mar 29 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव भाजपा प्रत्याशी मप्र दो अंतिम भोपाल

खजुराहो से प्रदेश महामंत्री श्री शर्मा को टिकट दिया गया है। श्री शर्मा का नाम भोपाल सीट से भी सामने आया था, लेकिन भाजपा का ही एक गुट उन्हें इस सीट पर पसंद नहीं कर रहा था। श्री शर्मा को पांच माह पहले विधानसभा चुनाव में भोपाल की गोविंदपुरा सीट से भी प्रत्याशी बनाया जा रहा था, लेकिन तब भी उन्हें एेन मौके पर टिकट नहीं मिल पाया था। श्री शर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।
अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित रतलाम झाबुआ संसदीय सीट से भाजपा ने वर्तमान में झाबुआ से विधायक जी एस डामोर को प्रत्याशी बनाया है। पेशे से इंजीनियर रहे श्री डामोर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से सेवानिवृत हुए थे। वे मूल रूप से झाबुआ जिला निवासी हैं। उन्होंने पांच माह पहले विधानसभा चुनाव में झाबुआ विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर विजय हासिल की थी। अब उनका मुकाबला कांग्रेस के वर्तमान सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया से है।
अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित धार सीट से भाजपा ने पूर्व सांसद छतर सिंह दरबार पर दाव खेला है। भाजपा ने वर्तमान सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर के स्थान पर श्री दरबार को मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला कांग्रेस के युवा नेता दिनेश गिरवाल से रहेगा। श्री दरबार दो बार सांसद रह चुके हैं।
भाजपा के इस तरह अब तक 29 में से 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। अभी भोपाल, इंदौर, विदिशा, सागर और गुना के प्रत्याशी शेष हैं। वहीं कांग्रेस के 29 में से 28 प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। कांग्रेस को एकमात्र इंदौर से प्रत्याशी घोषित करना है। इंदौर में भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन आठ बार से लगातार चुनाव जीतती आ रही हैं। इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इंदौर से भाजपा प्रत्याशी का इंतजार कर रही है। उसके अनुरूप वह अपना प्रत्याशी घोषित करेगी।
प्रशांत
वार्ता
image