Friday, Mar 29 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन तथा बड़वानी जिले में धूल भरी आंधी, बिजली गिरने से 2 मृत

बड़वानी, 17 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पश्चिम निमाड़ अंचल के खरगोन तथा बड़वानी जिलों में धूल भरी आंधी चलने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बिजली गिरने की दो घटनाओं में दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी।
आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि खरगोन जिले के बड़वाह तहसील क्षेत्र के काट कूट निवासी 48 वर्षीय शेरु की नीमखेड़ा स्थित अपने खेत में कल शाम काम करने के दौरान बिजली गिरने से मृत्यु हो गयी। इसी तरह कसरावद थाना क्षेत्र के ग्राम भट्टयानबुजुर्ग में भी मूलतः बलवाड़ा थाना क्षेत्र के 21 वर्षीय मजदूर बबलू की बिजली गिरने से मौत हो गई। जिले के टांडा बरुण में एक मकान की दीवार गिरने से ताराबाई कुमरावत नमक महिला घायल हो गयी।
खरगोन जिले में कल ही तेज आंधी बारिश के चलते जिला मुख्यालय पर कई वृक्ष गिर गए तथा कच्चे मकानों के टीन शेड उड़ गये। जिले के मंडलेश्वर, सनावद, बिस्टान, भगवानपुरा समेत कई स्थानों पर धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की सूचना है।
इसी तरह बड़वानी जिले के सेंधवा ग्रामीण थाना क्षेत्र के अंतर्गत जामली ग्राम के आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित टोल बैरियर का बड़ा सूचना फलक आंधी के चलते गिर जाने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 1 घंटे से अधिक समय के लिए बाधित रहा। जिले के धनौरा, बलवाड़ी, चाचरिया आदि में भी तेज आंधी के साथ हल्की बरसात दर्ज की गई। यहां भी कई वृक्ष गिरने तथा कच्चे मकानों के टिन उड़ गए। जुलवानिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत खंडवा वड़ोदरा राजमार्ग पर एक वृक्ष गिरने से जबलपुर में पदस्थ आरक्षक गोकुल घायल हो गया।
दोनों जिलों में मौसम के इस परिवर्तन के चलते कई विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हुए और विद्युत व्यवस्था बाधित रही। दोनों जिलों में गेहूं की कटी फसल को भी नुकसान हुआ।
सं प्रशांत
वार्ता
image