Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज का कमलनाथ पर दिया बयान गैर जिम्मेदाराना: सलूजा

भोपाल, 17 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने आज कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में बेमौसम बारिश और तूफान से हुई जनहानि को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर दिया गया बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना था।
श्री सलूजा ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि केंद्र से सहायता राशि लेने के लिये एक प्रक्रिया का पालन करना पड़ता है। आपदा की स्थिति में प्रदेश का मुख्य सचिव केंद्र को प्रस्ताव भेजता है, जिस पर सहायता राशि स्वीकृत होती है। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहीं भी सहायता राशि की मांग ही नहीं की है। उन्होंने तो सिर्फ संवेदनाओं का जिक्र किया है।
श्री सलूजा ने कहा कि पता नहीं श्री चौहान सहायता राशि और उसकी प्रक्रिया की बात कहां से ले आये, जिसका श्री कमलनाथ ने जिक्र ही नहीं किया। कांग्रेस सरकार ने तो इस आपदा में जान गंवाने वाले प्रत्येक पीड़ित के परिजन के लिये चार लाख रूपये की सहायता राशि मंजूर कर आज ही भिजवा भी दी है।
उन्होंने कहा कि कल पूरे देश में बेमौसम बारिश, तूफान व आकाशीय बिजली गिरने से 35 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गयी थी। अकेले मध्यप्रदेश में 14 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। मुख्यमंत्री कमलनाथ को रात में जैसे ही घटना की जानकारी मिली, उन्होंने तत्काल राहत कार्य और मदद का काम शुरू कराया। रात में ही उन्होंने मृतक लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनायें व्यक्त की और कहा कि वे और उनकी सरकार संकट की इस घड़ी में उनके साथ है।
बघेल
वार्ता
image