Friday, Apr 19 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एक वर्ष में सायबर अपराधों के 75 प्रकरण दर्ज

इंदौर 18 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की अपराध शाखा पुलिस ने वर्ष 2018-2019 में सायबर अपराधों के 75 प्रकरण दर्ज कर लगभग सवा दो सौ बैंक खातों को बंद कराया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचि वर्धन मिश्र ने आज प्रेस कान्फ्रेंस बताया कि डिजिटल माध्यम से पुलिस निरंतर सायबर अपराधों पर निगरानी कर रही है। ई- वॉलेट्स , फर्जी नामों से बैंक खाते, बरगला कर एटीएम पासवर्ड-ओटीपी हासिल कर ठगी करने वाले ढाई सौ ई-वालेट और सवा दो सौ बैंक खातों को बंद कराया गया है।
एसएसपी के अनुसार ऑनलाइन शॉपिंग माध्यमों में ग्राहकों का भरोसा जीतने के लिए सैनिकों के दस्तावेजों का भी दुरुपयोग किये जाने की शिकायतें प्राप्त हुयी हैं।पुलिस जांच में जिन ई- वॉलेट्स तथा बैंक के खातों में राशि जमा की गयी हैं वे मुख्यतः राजस्थान के भरतपुर जिले की डीग, कमान, खोह तहसील तथा अलवर जिले से संबंधित हैं
एसएसपी ने आमजन को ऑनलाइन शॉपिंग माध्यमों से खरीददारी करते समय सावधानी बरतने, वॉलेट्स में एडवांस भुगतान न करने और सामान, वस्तु को देख परख कर खरीदने की सलाह दी है।
स.व्यास
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image