Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस अभिरक्षा में एक आरोपी की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

इंदौर, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की गांधी नगर थाना पुलिस की अभिरक्षा में चोरी के एक आरोपी की मौत हो जाने के मामले में आज मजिस्ट्रियल जांच के आदेश जारी कर दिये गए। उधर मृतक के आक्रोशित परिजनों ने आज गांधी नगर थाने का घेराव कर, पुलिस पर पथराव कर दिया। फ़िलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रूचि वर्धन मिश्र ने बताया की मंगलवार को संजय टिपानिया निवासी रिजवाय गांव को गांधी नगर पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। कल शाम यहां संजय की अचानक तबियत बिगड़ने के बाद थाने में मौत हो गयी।
श्रीमती मिश्र के अनुसार मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाये गये थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच आज मृतक के परिजनों ने थाने का घेराव कर, पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया घेराव की खबर लगते ही यहां पहुंचे प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि दिये जाने और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के निर्देश अधिकारियो को दिये हैं। श्री पटवारी के यहां से जाते ही आक्रोशित परिजनों ने आवेश में आकर पुलिस पर पथराव कर दिया।
एसएसपी के अनुसार परिजनों ने किसी गलतफहमी में यहां पथराव शुरू कर दिया था। मौके पर मौजूद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थिति पर नियंत्रण पाते हुये फ़िलहाल शांति बहाल कर दी है। एसएसपी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश की पृष्टि करते हुये बताया की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जायेगी।
सं बघेल
वार्ता
image