Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा में छह इनामी नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा, 29 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस ने नीलावाया एम्बुश में शामिल 03 नक्सलियों सहित स्माल एक्शन टीम के रूप में गीदम साप्ताहिक बाजार में रैकी करने आये तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए नक्सली पर एक से दो लाख रुपए तक का इनाम घोषित है।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्ष विवेकानंद सिन्हा ने आज बताया कि थाना अरनपुर पुलिस की संयुक्त टीम को मुखबिर की सूचना के आधार पर नीलावाया क्षेत्र से 03 माओवादी हूंगा कोर्राम जनमिलिशिया प्लाटून सदस्य, किशोर कुमार माडवी, सीएनएन सदस्य तथा जोगी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार माओवादी लम्बे वक्त से नक्सलियों के संगठन में शामिल होकर नीलावाया, पोटाली, नाहाडी, काड़ी क्षेत्रों में काम कर रहे थे।
उन्होंने बताया की एक अन्य कार्रवाई में डीआरजी दंतेवाड़ा, थाना गीदम पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर गीदम साप्ताहिक बाजार से 03 माओवादी, माओवादी प्लाटून नम्बर 16 का सदस्य सुखदेव वेके, जनमिलिशिया कमांडर फगनू आटामी और जनमिलिशिया सदस्य मोटू कसको को घेराबंदी कर पकड़ा गया है। इन माओवादियों को माओवादी कमांडर मल्लेश के कहने पर पुलिस को नुकसान पहुंचाने और हथियार लूटने के उद्देश्य से स्माल एक्शन टीम के रूप में गीदम के साप्ताहिक बाजार में भेजा गया था।
गिरफ्तार माओवादी कासोली कैम्प के समीप जनसुविधा एक्सप्रेस को जलाने सहित पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग करने की उस घटना में शामिल थे, जिसमें माओवादी जनताना सरकार अध्यक्ष फूलधर तामो के पैर में गोली लगी थी। गिरफ्तार छह नक्सली हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, अपहरण, लूटपाट, पुलिस पर फायरिंग, बारूदी विस्फोट एवं सड़क काटने जैसी संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं।
करीम बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image