Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डंपर की धमक से क्रेशर की दीवार गिरी, एक मजदूर की मौत

छतरपुर, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के प्रकाश बम्हौरी थाना क्षेत्र के पहरा रोड के पास एक निर्माणाधीन क्रेशर पर काम करते समय एक मजदूर की मौत हो गयी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल क्रेशर में श्रमिक जुराखन अनुरागी काम कर रहा था, उसी समय एक डंपर गिट्‌टी लेकर निकला। वजन से भरे डंपर की धमक से क्रेशर की दीवार ढह गई। दीवार के गिरने से श्रमिक उसके नीचे दब गया। उसे गंभीर हालत में छतरपुर के एक अस्पताल लाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद मृतक का शव ले जाकर परिजनों ने प्रकाश बम्हौरी थाने के सामने रखकर हंगामा किया।
पुलिस ने क्रेशर मालिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। गुस्साए परिजन क्रेशर संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग कर रहे थे। परिजन का कहना था कि क्रेशर में काम करने वाले श्रमिकों की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। क्रेशर में दर्जनों लोग काम कर रहे हैं, सुरक्षा के इंतजाम न होने से उनके जीवन को खतरा बना रहता है। काफी देर थाना के बाहर हंगामा करने के बाद थाना प्रभारी ने जांच कर दोषी क्रेशर संचालक पर मामला दर्ज करने का भरोसा दिलाया, तब जाकर नाराज परिजन माने।
इस संबंध में थाना प्रभारी प्रकाश बम्हौरी शिवशंकर मिश्रा ने बताया कि क्रेशर में हुई घटना में श्रमिक की मौत हुई है। परिजनों की शिकायत पर क्रेशर संचालक के खिलाफ जांच के बाद प्रकरण दर्ज कर लिया है। ठेकेदार नंदू अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि क्रेशर मालिक छोटे राजा निवासी घाटमपुर उत्तर प्रदेश फरार हो गया है। डंपर चालक भी फरार हो गया है। दोनों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image