Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जायेगा

भोपाल, 17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में युवाओं को आतंकवाद और हिंसा के मार्ग से दूर रखने के उद्देश्य से 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जायेगा।
इस दिन आतंकवाद तथा हिंसा का मार्ग राष्ट्रीय हित के लिये हानिकारक होने का संदेश देने के लिये विभिन्न आयोजन किये जायेंगे। इस दिन राज्य सरकार के सभी कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य सार्वजनिक संस्थाओं में आतंकवाद व हिंसा विरोधी शपथ दिलाई जायेगी।
सभी शासकीय कार्यालयों में प्रात: 11 बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। आतंकवाद विरोधी दिवस पर विद्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में वाद-विवाद व चर्चाएँ की जायेंगी। आतंकवाद और हिंसा के खतरे के संबंध में परिचर्चा, सेमीनार तथा व्याख्यान भी करवाये जायेंगे। मीडिया के माध्यम से आतंकवाद और हिंसा के विरुद्ध जन-जागृति लाने के मकसद से अभियान चलाने की दिशा में कदम उठाये जायेंगे।
हिंसा और आतंकवाद के कुप्रभाव को प्रकाश में लाने के इन प्रयासों में प्रसिद्ध हस्तियों को शामिल करने की पहल की जायेगी। स्वयंसेवी संगठनों सहित सामाजिक और सांस्कृतिक निकायों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जायेगी, जो व्याख्यानों, चर्चाओं, परिचर्चाओं तथा सांस्कृतिक समारोहों के जरिये आतंकवाद विरोध का संदेश देंगे।
नाग
वार्ता
image