Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पालिया हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

इंदौर, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के हातोद थाना क्षेत्र के पालिया में कथित तौर पर एक भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में फरार मुख्य आरोपी अरुण शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचि वर्धन मिश्र ने यूनीवार्ता को बताया कि रविवार को मतदान समाप्त होने के बाद पालिया निवासी नेमीचन्द (65) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस घटना में नेमीचन्द की पत्नी पुष्पा (50) और बहू रमा (25) भी छर्रे लगने से घायल हो गयी थी। पुलिस ने पत्नी पुष्पा की शिकायत पर उन्हीं के गांव के रहने वाले अरुण शर्मा और उनके दो पुत्र नवीन और पंकज के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया था। कल देर रात अरुण को उसके एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया है।
इस हत्या के बाद से ही सूबे की राजनीति गरमा गई है। कल दिन भर इंदौर में रहे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मामले में फरार आरोपियों को कांग्रेस द्वारा प्राश्रय देने का आरोप लगाया था। श्री चौहान ने हत्या का कारण नेमीचन्द द्वारा भाजपा को वोट दिया जाना बताया था।
उधर मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हत्या में फरार आरोपियों की भाजपा नेताओं के साथ तस्वीरें साझा की थीं। श्री सलूजा ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये कांग्रेस पर इस संंबंध में लगाये जा रहे आरोपों को बेबुनियाद बताया था।
आधिकारिक पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि आरोपी के दोनों फरार बेटे आज शाम तक पुलिस गिरफ्त में आ जायेंगे।
सं गरिमा
वार्ता
image