Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पालिया हत्याकांड के दो आरोपी अब तक गिरफ्तार, तीसरे की तलाश जारी

इंदौर, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के हातोद थाना क्षेत्र के पालिया गांव में मतदान के दिन हुयी एक कथित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है।
पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी अरुण शर्मा को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसे कल यहां न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से अरुण को न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। कल पुलिस ने पंकज शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पंकज को आज न्यायालय के समक्ष पेश करने की तैयारी कर रही है।
मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक राकेश गुरगेले ने प्रारम्भिक जांच में बताया कि अरुण शर्मा और मृतक नेमीचन्द के बीच रुपयों के लेनदेन के विवाद की बात सामने आ रही है। उन्होंने बताया कि घटना वाले दिन दोनों के बीच इसी बात को लेकर कहासुनी हो जाने पर नेमीचन्द ने अरुण को धक्का दे दिया था। इससे वह असन्तुलित होकर गिर गया। इसी के चलते अरुण के पुत्र पंकज ने नेमीचन्द को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।
आरोप है कि बीते रविवार को मतदान के बाद अरुण शर्मा और उसके दोनों बेटों ने नेमीचन्द पर जानलेवा हमला कर दिया था। जिसमे नेमीचन्द की मौत हो गयी थी। जबकि हमले में गोली के छर्रे लगने से नेमीचन्द की पत्नी पुष्पा ओर बहु रमा घायल हो गयी थीं। घटना के बाद से ही सूबे की सियासत गरमा गयी है।
प्रमुख विपक्षी दल भाजपा का आरोप है कि अरुण शर्मा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और सांवेर से कांग्रेस विधायक तुलसीराम सिलावट का समर्थक है। भाजपा का आरोप है कि मृतक नेमीचन्द के द्वारा भाजपा को वोट दिए जाने से खिन्न होकर, उसकी हत्या कर दी गयी।
पुलिस अब तीसरे आरोपी और अरुण के पुत्र नवीन शर्मा को एक संयुक्त अभियान चलाकर तलाश कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image