Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पीडीएस में कालाबाजारी को सख्ती से रोकेगी सरकार -तोमर

मुरैना, 28 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) से सस्ती दर पर राशन मुहैया कराना राज्य शासन की पहली प्राथमिकता है।
श्री तोमर ने यह बात आज यहां योजनाओं की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी और वितरण में लापरवाही करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने चंबल संभाग के मुरैना, भिंड और श्योपुर जिले में गत माह राशन दुकानदारों द्वारा 799 क्विंटल खाद्यान्न का उठाव नहीं करने की जाँच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर कड़ी नजर रखें। उन्होंने ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए, जो राशन वितरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतते हैं। उन्होंने चंबल संभाग के तीनों जिलों में 121 दुकानों को 15 दिन में चालू करने के निर्देश दिए।
उन्होंने यहां कृषि उपज मंडी का आकस्मिक निरीक्षण कर फसल तुलाई में गड़बड़ी करने वाले दो कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही समिति प्रबन्धक को निलंबित कर आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने और नोडल अधिकारी की 2 वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए।
नाग
वार्ता
image