Friday, Mar 29 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के खाद्य मंत्री श्री तोमर ने सरसों की तोल पर पकड़ा ठगी का मामला

मुरैना, 29 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यहां समर्थन मूल्य पर की जा रही खरीदी के एक केंद्र पर सरसों की खरीद में एक-एक बोरी पर दो-दो किलो सरसों अधिक तोले जाने का ठगी का मामला पकड़ने के बाद इस संबंध में लिप्त व्यक्ति के विरूद्ध तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
श्री तोमर के निर्देश पर कलेक्टर प्रियंका दास ने सोसायटी प्रबंधक दीनबंधु तोमर का मौके पर ही तत्काल प्रभाव से निलंबन और उसके विरुद्ध पुलिस को आपराधिक मामला दर्ज करने के निर्देश जारी किये हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर कल यहां प्रवास पर आए और उन्होंने अचानक गल्ला मंडी पहुंचकर निटेरा सोसायटी के खरीद केंद्र पर किसानों से चर्चा की। ग्राम जखोना निवासी किसान रविन्द्र सिंह तोमर ने मंत्री को शिकायत की कि वह 25 क्विंटल सरसों वेच चुका है और उससे प्रत्येक 50 किलो की तोल पर डेढ़ किलो के मान से अधिक सरसों ली गई है। किसान की बात सुनकर मंत्री श्री तोमर भड़क गए और उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक-एक बोरे का वजन करके दिखाए।जब 50 किलो के एक बोरे काे तोला गया तो उसमें 52 किलो सरसों पाई गई।
उन्होंने मौके पर ही कलेक्टर से सवाल किया कि ये क्या हो रहा है।कलेक्टर प्रियंका दास ने तुरंत अधीनस्थ अधिकारियों को सरसों की तोल का पंचनामा बनाने के निर्देश दिये और सोसायटी प्रबंधक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उसके खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश जारी किए।
सं.व्यास
वार्ता
image