Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपराध बदनावर स्थिति मप्र दो अंतिम धार

धार जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर बदनावर में कल देर शाम एक संगठन के नेता लाखन सिंह जाधव के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इसके बाद दो पक्षों के लोग आमने सामने आ गए।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि इस दौरान मारपीट, तोड़फोड़ और आगजनी के प्रयास हुए। शीघ्र ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के स्थानों से पुलिस बल बुलाया गया। देर रात्रि बदनावर में निषेधाज्ञा लागू कर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया।
इस बीच मारपीट में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने बदनावर की घटनाओं के सिलसिले में अभी तक कुल सात प्रकरण दर्ज कर लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ के बाद आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। अनेक आरोपियों की पहचान भी कर ली गयी है।
पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह के अनुसार पुलिस ने हत्या के प्रयास, मारपीट और लोक संपत्ति को हानि पहुंचाने की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किए हैं। चिंहित किए गए आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस प्रशासन आरोपियों के खिलाफ सख्त वैधानिक कार्रवाई करेगा और कानून किसी को भी हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।
धार जिला कलेक्टर दीपक सिंह के अनुसार कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से बदनावर क्षेत्र में कल रात से धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है। बदनावर और उसके आसपास के क्षेत्रों में ऐहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। धार जिले के संवेदनशील क्षेत्रों में भी ऐहतियात के तौर पर नजर रखी जा रही है।
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति बनाए रखने की अपील की है।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image