Friday, Apr 19 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव अधिकार आयोग ने 4 मामलों में लिया संज्ञान

भोपाल, 30 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने आज मानव अधिकार हनन से जुड़े 4 मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने होगांबाद जिले के पिपरिया तहसील के मोकलवाडा गांव में पिछले बुधवार को हेमराज रघुवंशी की करंट लगने से हुई मौत के मामले में विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के कार्यपालन यंत्री से एक माह में जवाब मांगा है।
इसी प्रकार श्योपुर जिले के श्योपुर विकासखण्ड क्षेत्र में दो गांवों में बीते बुधवार को दो अलग-अलग घटनाओं में बिजली विभाग के एक लाइनमेन की मौत और एक प्रायवेट कर्मचारी बुरी तरह से जख्मी होने की घटना पर संज्ञान लेते हुए सी.एम.डी. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड, भोपाल से जांच कराकर की गई कार्यवाही एवं मृतकों के परिवारों को दी गई मुआवजा राशि का प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।
इसी तरह दमोह जिले की इमलिया चौकी प्रभारी सविता रजक ने ग्राम अर्थखेडा में एक वृद्ध महिला को लात-घूंसों और डंडे से बडी बेदर्दी से पीटाई करने पर पुलिस अधीक्षक से जांच कराकर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन तीन सप्ताह में मांगा है। साथ ही रायसेन जिले की बेगमगंज तहसील के हसीली गांव के एक किसान की तथाकथित आत्महत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक से जांच कराकर एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
image