Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अधिवक्ताओं के लिए बनाएंगे पेंशन योजना:शर्मा

भोपाल, 01 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के विधि-विधायी मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना बनाने के निर्देश दिए।
श्री शर्मा मंत्रालय में अधिवक्ता कल्याण निधि ट्रस्ट की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेंशन योजना से जो कि अन्यान्य कारणों से वकालत नहीं कर पा रहे वरिष्ठ अधिवक्ता लाभांवित होंगे। उन्होंने वचन-पत्र में दिए गए बिंदुओं को पूरा करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि पेंशन योजना का प्रारूप विधानसभा के अनुमोदन के बाद लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि योजना में 75 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके अथवा 50 वर्ष की लगातार विधिक सेवा पूर्ण करने वाले अधिवक्ताओं को शामिल किया जाएगा। अधिवक्ता कल्याण निधि की संग्रहीत राशि में वृद्धि के बारे में चर्चा अनुसार आवश्यक प्रस्ताव बार कॉउंसिल द्वारा विधि विभाग को भेजा जाएगा। ई-स्टांप के मार्फत अधिवक्ता कल्याण शुल्क जमा कराने के लिए टीसीएस द्वारा प्राप्त प्रस्ताव का विधि विभाग द्वारा परीक्षण किया जाकर आगामी कार्यवाही पर सहमति व्यक्त की गयी।
बैठक में अधिवक्ताओं के लिए आर्थिक चिकित्सा सहायता राशि की अधिकतम सीमा एक लाख से बढ़ाकर पांच लाख किए जाने के साथ नव-नामांकित अधिवक्ताओं को मिलने वाली प्रति अधिवक्ता राशि 12 हजार रुपए को बढ़ाकर 25 हजार रुपए किए जाने पर चर्चा की गयी।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image