Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में आग उगलते सूरज की तपिश बरकरार

भोपाल, 03 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में पिछले करीब एक सप्ताह से जारी भीषण गर्मी की तपिश आज भी बरकरार रहने से लोगों को इससे राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सूर्य की लंबवत् स्थिति और पाकिस्तान से आ रही शुष्क और गर्म उत्तर-पश्चिमी असंतुलित हवाओं के कारण देश के उत्तरी और मध्य भाग में भीषण गर्मी बनी हुई है। इसी के चलते मध्यप्रदेश के भी लगभग सभी हिस्से आग उगलते सूरज और भीषण लू की चपेट में बने हुए हैं।
आज भी मध्यप्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, सतना, श्योपुर, छतरपुर, खरगोन समेत अन्य क्षेत्रों को बेहद गर्म स्थितियों से जूझना पड़ेगा। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों को अगले दो से तीन दिन तक ऐसी ही भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।
राज्य के नौगांव में कल पारा 47.7 और खजुराहो में 47.5 डिग्री सेल्सियस बना रहा। इसके अलावा राजधानी भोपाल में भी 43.8 डिग्री के साथ तेज गर्मी बनी रही। देर शाम आसमान में बादल छाने और तेज हवाओं के कारण गर्मी से कुछ राहत महसूस हुई, लेकिन आज एक बार फिर तेज धूप के कारण सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा सा पसर गया।
इंदौर और खरगोन समेत राज्य के पश्चिमी हिस्सों में कल देर शाम बूंदाबांदी और हवाओं से कुछ राहत महसूस हुई। हालांकि आज सुबह से इन क्षेत्रों में भी गर्मी का प्रकाेप बरकरार है।
टीम गरिमा
वार्ता
image