Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में पेयजल संकट पर महापौर ने की प्रभारी मंत्री से मुलाकात

भोपाल, 03 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों भीषण गर्मी के बीच पसरे पेयजल संकट को लेकर महापौर आलोक शर्मा के आज भोपाल के प्रभारी मंत्री डॉ गोविंद सिंह से मुलाकात के बाद प्रभारी मंत्री ने उन्हें इस विषय में मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा के बाद समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।
श्री शर्मा ने प्रभारी मंत्री डॉ सिंह से मुलाकात के दौरान उनसे इस समस्या के निराकरण की मांग की। उन्होंने कहा कि इस विषय को लेकर प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए।
श्री शर्मा ने प्रभारी मंत्री से इस समस्या के निदान के लिए नगर निगम को राज्य शासन से सौ करोड़ रुपए की राशि दिलाए जाने की भी मांग की।
प्रभारी मंत्री डॉ सिंह ने महापौर को इस विषय में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ से चर्चा के बाद समस्या के निदान का आश्वासन दिया।
राजधानी भोपाल में पिछले कई दिन से पारा 40 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। यहां पेयजल का मुख्य स्रोत स्थानीय बड़ा तालाब है। हालांकि शहर के कई हिस्सों में नर्मदा जल की भी आपूर्ति होती है, लेकिन इन क्षेत्रों की संख्या आनुपातिक तौर पर काफी कम है। भीषण गर्मी के बीच बड़े तालाब का जलस्तर भी लगातार कम होने से आने वाले कुछ दिनों में जलसंकट की स्थिति और भी भयावह होने की आशंकाएं जताई जा रही हैं।
गरिमा
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image