Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अप्रैल-मई में प्रदेश मेें लगभग 70 करोड़ यूनिट अधिक बिजली की सप्लाई

भोपाल, 03 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में बिजली आपूर्ति के संबंध में पावर मैनेजमेंट कम्पनी के प्रबंध संचालक एवं तीनों डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने बताया कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है। अप्रैल और मई माह में बिजली की मांग 12 प्रतिशत तक बढ़ी है और प्रदेश में 70 करोड़ यूनिट अधिक बिजली सप्लाई की गयी हैं।
श्री सुखबीर ने बताया कि इस वर्ष बिजली की अधिकतम माँग में 14 हजार मेगावाट से अधिक की दर्ज हुई जिसे सफलता से पूरा किया गया। पिछले वर्ष इसी अवधि में यह माँग 8600 मेगावॉट से ऊपर दर्ज हो रही थी जबकि वर्तमान में प्रदेश में बिजली की अधिकतम माँग 9500 मेगावाट से ऊपर दर्ज हो रही है। इस वर्ष अप्रैल माह में 623.7 करोड़ यूनिट और मई माह में 670 करोड़ यूनिट बिजली की सप्लाई की गयी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में मानसून के दौरान उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली सप्लाई के लिये सभी फीडरों का मेंटेनेंस किया जा रहा है। मेंटेनेंस के दौरान लिये गये शट डाउन से संबधित क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी।
इस संबंध में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है कि मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कम्पनी और तीनों डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनियाँ आपसी समन्वय से मेंटेनेंस का काम को एक बार में ही पूरा करें। सूचना जन-प्रतिनिधियों, जिला प्रशासन और लोगों को बिजली शट डाउन की जानकारी पहले से दी जाये।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image