Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्‍कूली वाहनों में सुरक्षा मानकों का पालन कराने के निर्देश

भोपाल, 04 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को परिपत्र जारी करते हुए स्कूली बच्चों के परिवहन के दौरान सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
पुलिस मुख्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पीटीआरआई शाखा की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि स्कूली वाहनों के संचालन के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाय।
ये परिपत्र भोपाल व इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षकों सहित सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जारी किए गए हैं। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह द्वारा अनुमोदित यह परिपत्र विशेष पुलिस महानिदेशक पीटीआरआई पुरुषोत्तम कुमार शर्मा ने जारी किया है।
सभी पुलिस अधीक्षको को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने जिले के प्रत्येक थाने के अंतर्गत स्कूली वाहनों की नियमित जांच कराकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित सुरक्षा मानकों का पालन कराएं। वाहनों की चेकिंग के दौरान बच्चों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होना चाहिए। साथ ही इस बात का ध्यान रखा जाय कि बस संचालक भी कार्रवाई से बचने के लिए बच्चों व पालकों को परेशान न करें।
गरिमा
वार्ता
image