Friday, Mar 29 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अनाधिकृत मांग करने वाले अधिकारी का तबादला

गुना, 06 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिला मुख्यालय पर पदस्थ अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी को उनके मातहत अधिकारियों कर्मचारियों की ओर से की गयी शिकायतों के बीच आज स्थानांतरित कर राज्य मंत्रालय भोपाल में उप सचिव बना दिया है।
इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से तबादला आदेश जारी कर दिया गया है।
इस बीच श्री मंडावी और अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) शिवानी गर्ग आमने सामने आ गए थे। श्रीमती गर्ग ने इस संबंध में जिला कलेक्टर के माध्यम से एक शिकायत राज्य शासन स्तर पर भी की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अपर कलेक्टर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से खाने पीने की चीजों की अनाधिकृत मांग करते हैं। ऐसा नहीं करने पर उन्हें प्रताडि़त करने की चेतावनी दी जाती है।
इस संबंध में गुना में प्रशासनिक अधिकारियों कर्मचारियों के व्हाट्सअप ग्रुप में भी कुछ संदेश पोस्ट किए गए थे। इसके बाद यह मामला काफी चर्चा में आ गया।
इस संबंध में बात करने पर श्री मंडावी ने जानकारी नहीं होने की बात कही। वहीं इस संबंध में गुना कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।
वहीं एसडीएम श्रीमती गर्ग ने कहा कि अपर कलेक्टर की ऊल-जुलूल फरमाइशें रहती थीं। वे अक्सर रोज पटवारियों और अन्य मातहत कर्मचारियों को परेशान करते थे। इसलिए इससे संबंधित एक मैसेज व्हाट्सअप ग्रुप में डाला गया था। लगभग दो ढाई महीने हमारा अमला परेशान रहा। इस संबंध में संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को भी बताया गया था।
सं प्रशांत
वार्ता
image