Friday, Apr 26 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली के लिए क्रमिक भूख हड़ताल शुरू

गरियाबंद, 07 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिला अंतर्गत देवभोग क्षेत्र के नागरिकों ने सर्वदलीय मंच के आह्वान पर विद्युत समस्या को लेकर आंदोलन तेज करते हुए आज से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

क्रमिक भूख हड़ताल के पहले दिन इसमें 22 लोग बैठे, जिसमें प्रमुख रुप से शोभित धुर्वा ,राकेश अग्रवाल, हरीश, प्रकाश कश्यप आदि शामिल थे।सर्वदलीय मंच के प्रमुख कार्यकर्ता होरी लाल साहू ने बताया कि विद्युत की समस्या से आम जनता त्रस्त है। प्रशासन को चेतावनी देने के बाद भी समस्या का हल नहीं निकल पा रहा है ,शासन प्रशासन विकास के नाम पर दावा जरूर कर रहा है किंतु जनता को बिजली नसीब नहीं हो रही है।
उल्लेखनीय है कि इस समस्या के हल के लिए मंच ने प्रशासन को अल्टीमेटम सौंपा था कि अगर जल्दी समस्या का निराकरण नहीं किया गया तो क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे। इसी के तहत आज शुक्रवार को देवभोग में नागरिकों ने यहां बस स्टैंड पर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इसके समर्थन में यहां के व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे।क्षेत्र के 200 ग्रामों में बिजली की व्यवस्था दयनीय है,क्षेत्रवासियों की मांग है कि इंदा गांव में 132 केवी विद्युत सब स्टेशन का कार्य जल्द शुरू किया जाए।
दसरी ओर आधिकारिक जानकारी के अनुसार इसके कार्य तो स्वीकृत है ,परंतु कई बार टेंडर कॉल करने के बावजूद ठेकेदार ठेका लेने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं जिसकी वजह से इस सब स्टेशन का कार्य शुरू नहीं हो सका है।
सं.व्यास
वार्ता
image