Friday, Apr 19 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर के 25 कोचिंग संस्थान बंद करने के आदेश जारी

इंदौर, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर नगर निगम ने शहरी क्षेत्र के 25 कोचिंग संस्थानों को नियत सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने पर बंद करने के आदेश जारी किये हैं।
निगम अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने कल रात संवाददाताओं को बताया कि बीते दिनों गुजरात के सूरत में एक शैक्षणिक संस्थान में हुयी आगजनी की घटना के बाद यहाँ भी जांच के आदेश जारी किये गये थे। इसके तहत की गयी 150 शैक्षणिक संस्थानों की जांच में से 25 संस्थान ऐसे पाये गये, जिनमें सुरक्षा मानकों के अनुरूप सुधार की गुंजाइश नहीं है। इन्हें आगामी 24 घंटे में बंद करने के निर्देश जारी किये है।
उन्होंने कहा कि यदि संस्थान संचालक नोटिस का पालन करते हुए संस्थान बंद नहीं करते तो उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। श्री सिंह ने बगैर संख्या उजागर किये बताया कि कई संस्थानों को आगामी सात दिन में उचित सुरक्षा व्यवस्था किये जाने के आदेश भी जारी किये है।
बीते दिनों गुजरात के सूरत के एक कोचिंग सेंटर में लगी आग में 20 से ज्यादा बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी थी। जिसके बाद शिक्षा हब के रूप में ख्यात इंदौर के प्रशासन ने हरक़त में आकर सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करने की दिशा में मुहिम शुरू की है।
सं गरिमा
वार्ता
image