Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बैतूल में जलसंकट गहराया, मंत्री के घर भी टैंकर से पानी की आपूर्ति

बैतूल, 09 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिला इन दिनों गंभीर जलसंकट से जूझ रहा है। यहां लोग पानी के लिए खासे परेशान है। आलम यह है कि मुलताई स्थित राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे के भी घर पर टैंकर से पानी की आपूर्ति की जा रही है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलसंकट गहराता जा रहा है।
मुलताई में पांच दिन के अंतराल से जल प्रदाय किया जा रहा है। मुलताई में 500 रुपए प्रति टैंकर की दर से पानी मिल रहा है, जिससे जल संकट का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। श्री पांसे राज्य के पीएचई मंत्री है, लेकिन उनके घर ही पानी का टोटा हो गया है, उन्हें अपने ही घर पर टैंकर से पानी की सप्लाई करवानी पड़ रही है। पूरे नगर सहित क्षेत्र में जल संकट का यही हाल हैं।
पेयजल संकट का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मुलताई के सभी 42 हैंडपंप सूख चुके हैं और बोर पूरी तरह से हवा फेंक रहे हैं। वह तो चंदोरा बांध से मुलताई पानी लाया जा रहा है, वरना दस दिन में भी एक बार पानी की सप्लाई हो जाती तो गनीमत थी। इधर मुलताई की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए हरदौली का काम करवाया जा रहा है। हर नेता इस योजना के पूरा होने के बाद ही जल संकट दूर करने की बात कहता है।
श्री पांसे ने बताया कि पानी खत्म हो गया था, जिसके चलते टैंकर से पानी बुलाया गया था। उनके द्वारा अन्य लोगों को भी पानी उपलब्ध करवाया जाता है।
सं बघेल
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image