Friday, Apr 26 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर जिले के पटवारी आज से तीन दिनों के सामूहिक अवकाश पर

इंदौर, 10 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की सांवेर तहसील में कार्यरत एक पटवारी के साथ हुई मारपीट के विरोध में आज जिले के तीन सौ से ज्यादा पटवारी एकमत होकर आगामी तीन दिनों तक सामूहिक अवकाश पर चले गये हैं।
पटवारी संघ के संभागीय अध्यक्ष (इंदौर) योगेंद्र श्रीवास्तव ने दूरभाष पर बताया कि बीती 3 जून को पटवारी राहुल ठाकुर के साथ अभद्र व्यवहार कर मारपीट की गयीं थी। इसके बाद जिले के पटवारियों के लामबंद होने पर सांवेर थाना पुलिस ने खलखला पंचायत के सरपंच शंकरलाल अंजना और उनके भतीजे विशाल अंजना के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
उन्होंने बताया कि पटवारी संघ अब तक दोनों की गिरफ्तारी नही किये जाने और दोनों पर हत्या के प्रयास की धाराएं नही बढ़ाये जाने पर आक्रोशित है।इसी वजह से दोनो मांगे पूरी नही होने के चलते संघ के सदस्य चरणबद्ध आंदोलन के तहत आगामी तीन दिनों तक अवकाश पर रहेंगें।
उन्होंने कहा कि जिले की 9 तहसीलों के तीन सौ से अधिक पटवारियों के अवकाश पर जाने से छात्रों के आय-जाति के प्रमाण पत्र का कार्य, बटांकन-सीमांकन कार्य, राजस्व वसूली प्रकरण कार्य प्रभावित होंगे। वर्षाऋति के पहले युद्ध स्तर पर जारी सीमांकन कार्य के प्रभावित होंने से शासन की मुश्किलें बड़ सकती है।
सं.व्यास
वार्ता
image