Friday, Mar 29 2024 | Time 04:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अल्पसंख्यक महाविद्यालयों को ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया से छूट

भोपाल, 10 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा संचालित अल्पसंख्यक महाविद्यालयों को ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया से मुक्त रखने का निर्णय लिया गया है।
आयुक्त उच्च शिक्षा राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि अल्पसंख्यक संस्थाओं के लिये विभागीय प्रवेश पोर्टल पर माड्यूल उपलब्ध रहेगा। इन महाविद्यालय में संबंधित विद्यार्थी का पंजीयन होना अनिवार्य है। संस्थाएँ समय-सारणी का पालन करते हुए प्रवेशित विद्यार्थियों की जानकारी अनिवार्य रूप से निर्धारित अवधि में पोर्टल पर अपनी संस्था की यूजर आई.डी. एवं पासवर्ड लागिन कर दर्ज कर सकेंगी। अंतिम तिथि के बाद यह मॉडयूल स्वत: लॉक हो जायेगा।
आयुक्त श्री सिंह ने बताया कि संस्थाओं द्वारा प्रस्तुत अल्पसंख्यक मान्यता संबंधी प्रमाण-पत्र किसी भी समय गलत पाये जाने पर यह छूट स्वमेव समाप्त मानी जायेगी।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इस शैक्षणिक सत्र के लिये तीन चरण में 1250 महाविद्यालयों में ऑनलाइन प्रवेश दिये जायेंगे। स्नातक प्रथम वर्ष में पहले चरण में 10 जून, द्वितीय चरण में 3 जुलाई तथा कॉलेज लेवल काउंसलिंग 22 जुलाई को निर्धारित है। स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में ऑनलाइन प्रवेश का पहला चरण 15 जून से शुरू होगा। द्वितीय चरण 13 जुलाई को तथा कॉलेज लेवल काउंसलिंग 29 जुलाई को होगी।
गरिमा
वार्ता
image