Friday, Mar 29 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खंडवा से गिरफ्तार बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को लाया गया भाेपाल

भोपाल, 10 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके बाद हत्या के आरोपी को पुलिस खंडवा जिले से गिरफ्तार कर भोपाल लायी, जिसे कल न्यायालय में पेश किया जाएगा।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने बताया कि आरोपी को खंडवा के मोरटक्का से पुलिस गिरफ्त में ले लिया गया है। उसके पहचान पत्रों से उसकी पहचान करने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। आरोपी को भोपाल लाया गया है, जिसे कल न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस की कोशिश रहेगी कि एक महीने के अंदर आरोपी को सजा दिला सकें।
बच्ची के परिजन द्वारा आज भी थाने का घेराव करने से जुड़े मामले पर उन्होंने कहा कि परिजन का गुस्सा जायज है, उनके साथ न्याय होगा। बताया जा रहा है कि आरोपी खंडवा का रहने वाला है और वहीं भाग रहा था।
राजधानी भोपाल के कमला नगर थाना क्षेत्र में नौ वर्षीय एक बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) सहित सात पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।
कमला नगर क्षेत्र की रहने वाली बच्ची का शव कल सुबह स्थानीय नेहरू नगर के समीप भारतीय वन प्रबंध संस्थान (आईआईएफएम) के सामने एक नाले के किनारे से बरामद किया गया था। बच्ची शनिवार रात घर के पास एक दुकान में गयी थी, इसके बाद वह घर नहीं लौटी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या का खुलासा हुआ था।
बघेल
वार्ता
image