Friday, Mar 29 2024 | Time 04:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ चेम्बर ने की आनलाईन खरीदी कार्ड से अनिवार्य बनाने की मांग

रायपुर 13 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ में व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन चेम्बर आफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्रीज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आनलाईन कम्पनियो से खरीदे सामानों का भुगतान कार्ड से ही किए जाने को अनिवार्य बनाए जाने की मांग की है।
चेम्बर के अध्यक्ष जैन जितेन्द्र बरलोटा ने श्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि आनलाईन व्यापार तेजी से बढ़ रहा है,जिसकी वजह से दुकानों में व्यवसाय दिनोदिन कम होता जा रहा है। वर्ष 2010 से 2019 तक जो दुकानों में व्यवसाय बढ़ना चाहिए था,वह लगातार गिर रहा है।घटते व्यवसाय के कारण दुकानों पर कर्मचारियों की संख्या लगातार व्यवसायियों को कम करनी पड़ रही है जिससे बेरोजगारी भी बढ़ रही है।
उन्होने एक सर्वे का हवाला देते पत्र में लिखा है कि इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिक, फुटवेयर,रेडीमेड़ गारमेन्ट,दवा आदि का कारोबार मुख्य रूप से आनलाईन कम्पनियां कर रही है,जिनमें अब इनकी हिस्सेदारी बढ़कर 40-50 प्रतिशत तक पहुंच गई है।
श्री बरलोटा ने पत्र में प्रधानमंत्री से खुदरा व्यवसाय को बचाने की अपील करते हुए आनलाईन कम्पनियों से खरीद का भुगतान नगदी से किए जाने पर पूरी तरह से रोक लगाने तथा कार्ड से भुगतान का कानून बनाए जाने की मांग की है।
साहू
वार्ता
image