Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव अधिकार हनन के सात मामलों में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल, 14 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने आज मानव अधिकार हनन के आधा दर्जन से अधिक मामलों में संज्ञान लेकर संबंधित अधिकारियों से जवाब-तलब किया है।
आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने गुना में एक युवक द्वारा शादी का झांसा देकर एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किये जाने और उसे गर्भवती होने के मामले सहित इसी जिले के ग्राम नेंगमा निवासी श्रीमती दुलारीबाई की शिकायत पर पुलिस द्वारा कार्यवाही नही किये जाने पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक से प्रतिवेदन मांगा है।
ग्वालियर में डबरा स्थित सिविल अस्पताल के नर्सो और कर्मचारियों द्वारा गर्भवती महिला श्रीमती काजल के परिजनों से भर्ती के लिए पैसे मांगने और उसे ग्वालियर रैफर कर देने पर गेट पर प्रसव होने के मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी प्रकार नरसिंहपुर के जिला अस्पताल में घायल मरीजों को जाने ले जाने के लिए एम्बुलेंस न सुलभ होने और शव वाहन के लिए हो रही परेशानियों के मद्देनजर कलेक्टर तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से इस संबंध में एक माह मे प्रतिवेदन मांगा है। इसी जिले में प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन की बिना अनुमति के अवैध कालोनी बनाकर प्लॉट्स बेचने के मामले में कलेक्टर से जवाब-तलब किया हैै।
इसी तरह मुरैना जिला चिकित्सालय परिसर में गंदगी के ढेर के साथ ही मरीजों को कई प्रकार से हो रही परेशानियों पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जांच कराकर तथ्यात्मक प्रतिवेदन एक माह में मांगा है।
वहीं बैतूल जिले में जिला अस्पताल में एक नर्स की कथित कोताही पर एक मरीज की गुरूवार को हुई मौत पर परिजनों द्वारा की गई हंगामा पर संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से एक माह में प्रतिवेदन मांगा है।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image