Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली का समाचार देने पर छत्तीसगढ़ में पत्रकार गिरफ्तार

रायपुर 14 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ के महासमुन्द जिले में बिजली आपूर्ति को लेकर वेबपोर्टल पर समाचार देने पर राज्य विद्युत कम्पनी की शिकायत पर पुलिस ने एक पत्रकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार महासमुन्द के एक स्थानीय वेबपोर्टल के पत्रकार दिलीप शर्मा ने जिले के 50 गांवों में कथित तौर पर बिजली आपूर्ति ठप होने एवं शिकायत करने पर बिजली अधिकारियों द्वारा सुनवाई नही किए जाने तथा तमाम क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की स्थिति बेहद खराब होने की खबर जारी की थी।
राज्य विद्युत कम्पनी के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने पत्रकार पर लोगो को भड़काने,गलत खबर जारी करने के आरोप में आईटी एक्ट की धारा 505 (एबी)के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
राज्य विद्युत कम्पनी के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने कल ही राजनांदगांव जिले में बिजली आपूर्ति को लेकर सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियों को संज्ञान में लेते हुए एक व्यक्ति के खिलाफ राजद्रोह धारा 124(ए)का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।इस मामले की सोशल मीडिया पर हुई तीखी प्रतिक्रिया के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राजद्रोह की धारा तो आज हटा दी गई लेकिन अन्य धाराओं में उसके खिलाफ मामला चलेगा।
साहू
वार्ता
image