Friday, Apr 19 2024 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


18 जून को प्रदेश भर के वकील मनायेंगे प्रतिवाद दिवस

जबलपुर 15 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद की अध्यक्ष दरवेश यादव की हुई हत्या को लेकर प्रदेश भर के वकील 18 जून को न्यायालयीन कार्य से विरत रहकर प्रतिकार दिवस मनायेंगे।
मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के चेयरमेन शिवेन्द्र उपाध्याय ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य परिषद की अध्यक्ष दरवेश यादव की हुई हत्या पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है। उन्होंने बताया कि अदालतों में असुरक्षा का माहौल है, अपराधी खुलेआम हथियार लेकर न्यायालय परिसर में प्रवेश कर रहे है, जिस कारण गंभीर घटनाएं लगातार घटित हो रहीं है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के साथ-साथ केन्द्र सरकार से भी राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर एडवोकेट्स एक्ट बनाये जाने के संबंध में जिले के कलेक्टर व तहसील स्तर पर प्राधिकृत अधिकारियों को राज्य के मुख्यमंत्री व केन्द्र के प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जायेगा।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही एक पत्र बीसीआई को भेजकर केन्द्रीय अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू किये जाने पर चर्चा की जायेगी। उन्होंने कहा कि मांगे स्वीकार नहीं किये जाने की स्थिति में प्रदेश के अधिवक्तओं द्वारा अनिश्चितकालीन समय के लिये प्रतिवाद दिवस जारी रखा जायेगा। इस दौरान एसबीसी के अन्य सदस्यगण व पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
सं नाग
वार्ता
image