Friday, Mar 29 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पथराव के बाद खरगोन जिला मुख्यालय पर पुलिस बल तैनात

खरगोन 15 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर आज एक घटना को लेकर ज्ञापन सौंपने के उपरांत लौट रही भीड़ द्वारा दो दुकानों पर पथराव किए जाने के बाद पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने ने बताया कि आज पूर्व मंत्री बालकृष्ण पाटीदार के नेतृत्व में जिला कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड को एक दुकानदार व उसके साथियों द्वारा कल रात्रि चप्पल लौटाने की बात को लेकर एक भाई बहन की पिटाई करने के चलते कड़ी कार्रवाई करने के तारतम्य में ज्ञापन सौंपा गया था ।
लौटने के दौरान भीड़ ने राधावल्लभ मार्केट स्थित उक्त दुकान तथा एक अन्य दुकान पर पथराव कर दिया जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई । खरगोन जिला मुख्यालय के कुछ हिस्सों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर स्थिति को तत्काल नियंत्रण में कर लिया गया।
उन्होंने बताया कि कल चप्पल विक्रेता मोहम्मद इमरान व उसके भाई मोहम्मद अकरम व एक अन्य मोहम्मद मुबीन के विरुद्ध एक भाई बहन को पीटने के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया था । तीनों आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अलावा उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर उन्हें अनुविभागीय दंडाधिकारी खरगोन के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आज दो दुकानों पर पथराव करने के मामले में दुकानदारों की शिकायत पर 9 नामजद तथा अन्य लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गये हैं। खरगोन के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि स्थिति काबू से कभी बाहर नहीं गई किंतु एहतियातन पुलिस बल तैनात रखा गया है ।
खरगोन के पुलिस अधीक्षक तथा जिला कलेक्टर ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट न करने की ताकीद देते हुए ऐसा किये जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।
सं नाग
वार्ता
image