Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली लाइन में अवैध रूप से केबल डालने पर एफआईआर दर्ज

भोपाल,17 जून(वार्ता) मध्यप्रदेश में अवैध रूप से बिजली का उपयोग करने वाले तथा बिजली लाइन में तार का टुकड़ा डाल कर फाल्ट पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
आधिकारिक जानकारी के अअनुसार भोपाल जिले की बैरसिया तहसील के ग्राम रतनपुर में 11 के.व्ही. घरेलू फीडर बागसी से अवैध रूप से पीवीसी केबल डालकर 11 के.व्ही. आकिया कृषि फीडर से जोड़कर बिजली उपयोग की जा रही थी। सूचना मिलने पर अवैध तार हटाने की कार्रवाई की गई। साथ ही इस कार्य में शामिल मांगीलाल गुर्जर, आजाद गुर्जर और इंदर सिंह गुर्जर के विरुद्ध नजीराबाद थाना में एफआईआर दर्ज करवायी गयी। इन लोगों द्वारा बिजली कम्पनी के अधिकारियों के साथ गाली-गलौज भी की गयी थी।
इसी तरह कोलार में सूर्या कॉलोनी मंदिर के पास 8 बिजली लाइन में तार का टुकड़ा डालकर फाल्ट किया गया था। इस पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। इसके साथ ही दमोह और होशंगाबाद जिले में भी जान-बूझकर बिजली लाइन में फाल्ट करने पर एफआईआर दर्ज की गयी है।
उल्लेखनीय है कि ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने अवैध रूप से बिजली लाइन में अवरोध करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।
व्यास
वार्ता
image