Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में वकील आज काम से विरत

भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के समस्त अधिवक्ता आज उत्तरप्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर न्यायिक कार्य से विरत रहे।
इसके चलते न्यायालयों में न्यायिक कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। अधिवक्तओं ने राष्ट्रीय स्तर पर एडवोकेट एक्ट बनाने की मांग करते हुए जिला कलेक्टर तथा तहसील स्तर पर प्राधिकारियों को प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
हाल में उत्तर प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। भोपाल जिला न्यायालय में भी गोलीबारी और मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की जबलपुर स्थित मुख्यपीठ में अग्निकांड हुआ था। इन घटनाओं के विरोध में तथा न्यायालयों व अधिवक्ताओं की सुरक्षा की मांग करते हुए राज्य अधिवक्ता परिषद ने आज प्रतिवाद दिवस मनाने का आह्वान किया था। राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर प्रदेश के अधिवक्ता आज न्यायिक कार्य से विरत रहे।
मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष शिवेन्द्र उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार ने अपने वचन पत्र में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की बात कही। सरकार व न्यायालय से आग्रह है कि इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करें।
सं गरिमा
वार्ता
image