Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अतिक्रमण हटाने के विरोध में आत्महत्या का प्रयास

मुरैना 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र में आज अतिक्रमण हटाने के विरोध में एक महिला ने अपने बच्चों के साथ भूसे के ढेर में आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया।
इस घटना में ग्रामीणों ने तत्काल बच्चों को निकाल लिया, जबकि महिला नब्बे प्रतिशत जल गई, जिसे गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पोरसा थाना क्षेत्र के गणपत पुरा में राम अवतार सखवार ने मंदिर की जमीन पर अस्थायी अतिक्रमण कर झोपडी बना ली थी। इसी अतिक्रमण को हटाने आज दोपहर पोरसा की तहसीलदार भूमिजा सक्सेना जेसीबी मशीन लेकर अमले के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची तो राम अवतार की पत्नी राजाबेटी (50) ने अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन का समय मांगा लेकिन जैसे ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई वैसे ही महिला पास में रखे भूसे के ढेर में आग लगाकर बच्चों के साथ कूद गई।
इस घटना में गुस्साये ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन में आग लगाकर तोड फोड कर दी। इस बीच दमकल वाहन पहुंची तो ग्रामीणों ने उस पर भी पथराव किया। इस घटना में फायर ब्रिगेड का चालक संतोष तोमर घायल हो गया।
गुस्साये ग्रामीणों ने इस बीच रास्ता जाम कर दिया था। इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर प्रियंका दास मौके पर पहुंच गई। कलेक्टर ने पीड़ित परिजन को तत्काल 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता के साथ अन्य सरकारी योजना का लाभ देने की घोषणा की है।
सं नाग व्यास
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image