Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में पंचायत सचिव पर ईओडब्ल्यू ने की कार्रवाई

जबलपुर,20 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा तहसील के हीरापुर गांव में एक पंचायत सचिव द्वारा बेनामी संपत्ति अर्जित करने की सूचना पर आज सुबह आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरों (ईओडब्ल्यू) की अलग-अलग टीमों ने उसके घर और कार्यालय की जांच की। ईओडब्ल्यू की यह कार्रवाई देर शाम तक जारी रही।
ईओडब्ल्यू के उप पुलिस अधिक्षक राजवर्धन माहेश्वरी ने बताया कि हीरापुर के पंचायत सचिव भागचंद्र कौरव के पास बेनामी संपत्ति होने की जानकारी विभाग को मिली थी। इसके बाद विधिवत तरीके से कार्रवाई कर न्यायालय से सर्च वारंट प्राप्त कर आरोपी पंचायत सचिव के निवास स्थल हीरापुर और कार्यालय में दबिश दी गई।
श्री माहेश्वरी ने बताया कि जांच दल को आरोपी और उसके परिजनों के नाम 23 एकड़ बेशकीमती कृषि भूमि, एक रहवासी आवास, एक कार, तीन मोटरसायकलें, एक टैक्टर-ट्राली, दो थ्रेसर, जनरेटर, रोटर वेटर सहित अन्य कृषि उपकरण और जेवरात सहित अन्य घरेलू सामग्री मिली है। इसके अलावा आरोपी के एक बैंक एकाउंट की भी जानकारी जांच दल को मिली है।
उन्होंने बताया कि आरोपी श्री कौरव ने पद का दुरुपयोग कर करीब तीन करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित की है। कार्रवाई में ईओडब्ल्यू की 42 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम लगी हुई थी। इस मामले में अभी जांच जारी है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image