Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कथित पुलिस पिटाई से युवक की मौत के मामले में न्यायिक जांच प्रारम्भ

भोपाल, 20 जून(वार्ता)मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरागढ़ थाना अंतर्गत कथित रूप से पुलिस की पिटाई से हुई युवक की मौत की परिस्थितियों और सम्पूर्ण घटनाक्रम की न्यायिक जांच आज से प्रारंभ हो गई है।
डॉक्टरों द्वारा मृतक शिवम मिश्रा के परिजनों की मौजूदगी में किये गए पोस्टमार्टम में 18-19 जून की दरम्यानी रात उसकी मृत्यु हार्ट अटैक से होने की प्रारंभिक रिपोर्ट आई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर प्रकरण की न्यायिक जांच के आदेश जारी किए गए।
पूरे घटनाक्रम के चश्मदीद गवाह लोकेश आसवानी ने भी बताया है कि कार बीआरटीएस कॉरिडोर से इतनी तेजी से टकराई कि टक्कर से 8 रेलिंग टूटकर सड़क के दूसरी तरफ गिरी जिससे श्री आसवानी के वाहन को भी क्षति पहुंची। श्री आसवानी ने बताया कि कार लगभग 110-120 की स्पीड से चल रही थी। उस समय कार में दो युवक और एक युवती भी सवार थे। पुलिस श्री आसवानी की रिपोर्ट पर भी कार्यवाही कर रही है। बैरागढ़ निवासी नरेश वासवानी ने भी इस घटना की पुष्टि की है।
उल्लेखनीय है कि घटना की सूचना मिलने पर बैरागढ़ थाने के दो कर्मी घटना स्थल पर डायल 100 से पहुंचे थे, जहां लगभग दो-ढाई सौ लोगों की भीड़ युवकों के साथ मारपीट कर रही थी। पुलिस दोनों को भीड़ से बचाकर स्थानीय अस्पताल में परीक्षण के बाद थाने लाई थी। रात करीब दो बजे अचानक युवक को चक्कर आकर गिरने पर पुलिस उसे फिर अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने श्री मिश्र को मृत घोषित कर दिया। परिजन के आरोप के बाद कल ही 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।
व्यास
वार्ता
image