Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तेंदुए के हमले से वन्य प्राणी चिकित्सक सहित चार घायल

पन्ना, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में टाइगर रिजर्व से निकलकर एक गांव में घुसे एक तेंदुए ने वन्य प्राणी चिकित्सक समेत चार लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।
वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि अमानगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत टाइगर रिजर्व के जंगल से भटक कर एक तेंदुआ कल बफर जोन से लगे ग्राम पगरा में घुस गया। हमले में वन्य प्राणी चिकित्सक डॉ संजीव कुमार गुप्ता सहित दो वन सुरक्षा श्रमिक व एक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गए। हमले की इस घटना के बाद से पगरा सहित आसपास के गांवों में भय और दहशत का माहौल है।
गुरुवार को सुबह तेंदुए ने सबसे पहले ग्राम पगरा निवासी रतन पटेल पर हमला बोला और उसे घायल कर पास की झोपड़ी में घुस गया। घटना की खबर फैलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई, जिससे तेंदुआ झोपड़ी से निकलकर गांव के पास स्थित नाले में पेड़ों के नीचे जा बैठा। इस बीच ग्रामीणों द्वारा वन अधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया, फलस्वरूप पन्ना टाइगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम वहां पहुंची। रेस्क्यू टीम के वहां पहुंचने पर हमलावर तेंदुए को ट्रेंकुलाइज कर पकड़ने का ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन गुस्साए तेंदुए ने दो वन सुरक्षा श्रमिकों पर हमला बोल कर उन्हें भी घायल कर दिया।
इसी दौरान तेंदुआ एक सूखे कुएं में जाकर बैठ गया। टीम के सदस्यों के वहां पहुंचने पर तेंदुए ने चिकित्सक डॉ संजीव कुमार गुप्ता पर भी हमला कर दिया। टीम के अन्य लोगों के दौड़ने व बचाने पर तेंदुआ वहां से भाग खड़ा हुआ। डॉ. गुप्ता का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image