Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निजी कृषि शिक्षा का विरोध कर रहे विद्यार्थियों का पुलिस पर बल प्रयोग करने का आरोप

इंदौर, 21 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में आज कृषि शिक्षा के निजीकरण के विरोध में चल समारोह निकालकर प्रदर्शन कर रहें छात्र-छात्राओं ने पुलिस पर उन्हें बल पूर्वक रोकने का आरोप लगाते हुये वहींं धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।
इस दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के दृष्टिकोण से पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं को रोकने का प्रयास किया। इस बीच प्रदर्शन में मौजूद कुछ छात्राओं ने पुलिस पर बल प्रयोग करने का आरोप लगाया है। धरने पर बैठे छात्र-छात्राओं की मांग है कि अभद्रता और बल का प्रयोग करने वाले पुरुष पुलिकर्मियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाए।
मौके पर पहुंची नगर पुलिस अधीक्षक ज्योति उमठ ने छात्रों को समझाइश देकर प्रदर्शन समाप्त करवाने का प्रयास किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा जांच के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी।
यहां लगभग 12 दिनों से प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना है कि 4 साल की बीएससी एग्रीकल्चर के बाद ही कृषि महाविद्यालय में प्रवेश दिये जाने के नियम थे। लेकिन मौजूदा राज्य सरकार ने निजी महाविद्यालयों के छात्रों को पहली काउंसलिंग में रखने के साथ ही उन्हें प्रवेश देने का एक नया नियम निकाला है। आरोप है गलत नीतियों से स्नातक की डिग्री बांटी जा रही है और कृषि शिक्षा का निजीकरण किया जा रहा है।
सं.व्यास
वार्ता
image