Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पत्रकार हत्याकांड की निष्पक्ष जांच होगी: आईजी

छतरपुर, 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सतीश सक्सेना ने कहा है कि सागर जिले के शाहगढ़ के एक पत्रकार चक्रेश जैन की जलने से हुई मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर जल्दी ही कार्यवाही की जाएगी।
श्री सक्सेना कल छतरपुर के दौरे पर आए थे। उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे खुद शाहगढ़ जाकर घटना स्थल का जायजा लिया है। उन्होंने बताया कि सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच सौंपी गयी है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि चक्रेश जैन का शाहगढ़ के एडीईओ अमन चौधरी से पुराना विवाद चल रहा था। घटना दिनांक को चक्रेश जैन ने स्वयं बोतल में पेट्रोल खरीदा और एडीईओ के घर पहुंचा था।
आईजी ने बताया कि घटना स्थल पर क्या हुआ इसकी जांच की रही है। जांच में पता चला है कि घटना स्थल से करीब डेढ़ किमी दूर चक्रेश को भागकर जाते देखा गया। सुबह करीब साढ़े 8 बजे की इस घटना के बाद ऐसे चश्मदीद मिले हैं। इसलिए यह कहना गलत है कि उसे जलाकर झोपड़ी में फेंक दिया गया। पूरे मामले की फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा बारीकी से जांच कर सबूत जुटाए जा रहे हैं।
आईजी ने बताया कि घटना के चश्मदीदों के बयानों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। चक्रेश को पेट्रोल डालकर जलाया गया या फिर वह खुद जला, इस बात की जांच की जा रही है। उन्होंने चक्रेश के मृत्यु पूर्व बयान न लिए जाने के सवाल पर बताया कि उसे अस्पताल ले जाए जाने पर थोड़ी देर में ही उसकी मृत्यु हो गई थी, वह बयान देने की स्थिति में नहीं था। श्री सक्सेना ने कहा कि जांच पूरी होते ही अपराध पंजीबद्ध किया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image