Friday, Apr 19 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार में कैबिनेट में खुलकर बात होती है-चौधरी

रायसेन 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कैबिनेट में खुलकर बात होती है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में मंत्रियों को बोलने की इजाजत नही थी।
डॉ चौधरी आज यहां जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित बैंक में जय किसान फसल रिण माफी योजना की समीक्षा के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा खजाना खाली नही छोड़ती तो अब तक 50 लाख किसानों के कर्जे माफ हो जाते।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पोंने 2 लाख अध्यापकों को शिक्षा विभाग ने संबिलियन किया है। जिससे पहली बार उन्हें स्थानांतरण की पात्रता मिली है। शिक्षकों को तबादलों के लिए भोपाल में मंत्रियों और अधिकारियों के चक्कर न लगाना पड़े इसलिए तबादले ऑनलाइन किये जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि तबादलों में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर किये जा रहे हैं। अब शिक्षक तबादले के लिए पोर्टल खोलकर आवेदन कर सकेगा।
उन्होंने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के प्रथम चरण में जिले के 44620 किसानों के फसल ऋण खातों में 110 करोड़ दो लाख 81 हजार 314 रूपए की राशि हस्तांतरित होने की जानकारी दी गई।
सं नाग
वार्ता
image