Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 26 जून को मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस

भोपाल, 23 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस मनाया जाएगा। इस दिन नशे की विभिषिका के बारे में जन-जागरूकता पैदा करने के लिए ग्राम स्तर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण संचालनालय द्वारा इस संबंध में सभी दिशा-निर्देश जिला कलेक्टर्स, पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायतों के सी.ई.ओ. तथा विभागीय अधिकारियों को आदेश जारी किये गए हैं।
नशे के खिलाफ वातावरण निर्माण में शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, सामाजिक कल्याण, परिवहन, पुलिस, जेल, खेल और युवा कल्याण, पंचायती राज संस्थाओं, नगरीय निकाय तथा अशासकीय संस्थानों को सहभागी बनाया जाएगा।
1987 में संयुक्त राष्ट्र परिषद की साधारण सभा द्वारा नशीले पदार्थो के उपयोग और अवैध व्यापार के विरूद्ध प्रत्येक वर्ष 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के रूप में मनाने का संकल्प लिया गया था।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image