Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजधानी भोपाल सहित मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर वर्षा

भोपाल, 23 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज राजधानी भोपाल सहित कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ मानसून पूर्व (प्री मानसून) की वर्षा हो रही है।
स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक जी डी मिश्रा ने “यूनीवार्ता” को बताया कि आज सुबह से शाम तक रतलाम में 16 मिमी, इंदौर में 3़ 2 मिमी, होशंगाबाद में 0़ 6 मिमी तथा होशंगाबाद में 0़ 6 वर्षा दर्ज की गई है।
इसके अलावा झाबुआ और जबलपुर सहित कई स्थानों पर बूंदाबांदी हो रही है।
भोपाल में भी 0़ 2 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। यहां कल के मुकाबले तापमान में कुछ गिरावट आई है और अधिकतम तापमान 39़ 1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ है, हालांकि अब भी यह सामान्य से 3़ 8 डिग्री ज्यादा है। रात्रि का 26़ 8 दर्ज हुआ है, यह भी सामान्य से दो डिग्री अधिक है।
प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 41 डिग्री राजगढ़ में दर्ज हुआ है। इसके अलावा गुना में 40़ 3 श्योपुर और दमोह में 40 रहा। प्रदेश के शेष स्थानों पर तापमान चालीस डिग्री से नीचे रहा।
प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान भी मनावर में 50 मिमी, सीहोर में 40 मिमी, नौगांव, सेंधवा, हनुमना, भीकनगांव, थांदला एवं सिंगरौली में 30 मिमी वर्षा हुई है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, बालाघाट, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, छिंदवाड़ा, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन, अलिराजपुर, झाबुआ, बड़वानी और बुरहानपुर जिलों में अनेक स्थानों पर तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश की बौछारें पड़ने के आसार हैं।
इसके साथ ही भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की वर्षा होने का अनुमान है।
प्रदेश में अगले चौबीस घंटों में कल शाम तक जबलपुर संभाग के बालाघाट से दक्षिण-पश्चिम मानसून दस्तक दे सकता है।
व्यास नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image