Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेवानिवृत्त एसडीओ के परिसरों पर ईओडब्ल्यू की दबिश

जबलपुर, 25 जून (वार्ता) आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने आज सुबह मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (पीएचई) के एक सेवानिवृत अधिकारी के चार परिसरों पर दबिश दी।
ईओडब्ल्यू द्वारा ये कार्रवाई आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत के बाद की गई है।
ईओडब्ल्यू पुलिस अधीक्षक देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि पीएचई में अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओ) सुरेश उपाध्याय वर्ष 2014 में सेवानिवृत्त हुए। ईओडब्ल्यू को अधिकारी के खिलाफ तीन शिकायत मिली थी। जांच में पाया गया कि सुरेश उपाध्याय ने अपने बेटे के नाम 18 कृषि भूमि खरीदी है, जिनका मूल्य एक करोड़ 93 लाख रुपए है। प्रारंभिक जांच में आय से करीब दो करोड 31 लाख रूपये की अधिक संपत्ति पाई गयी थी। जिसके बाद प्रकरण दर्ज करते हुए टीम ने सुरेश उपाध्याय के चार ठिकानों पर दबिश दी।
दबिश के दौरान अब तक सुरेश उपाध्याय तथा परिवार के सदस्यों के नाम पर कई बैंकों के खाते, नकदी, बैंक जमा, बीमा, शेयर और जेवर, लक्जरी कार, मकान तथा फार्म हाउस के दस्तावेज मिले हैं। समाचार लिखे जाने तक कार्यवाही जारी थी।
ईओडब्ल्य उप पुलिस अधीक्षक राज्यवर्धन माहेश्वरी ने बताया कि सुबह पांच बजे करीब 65 लोगों की टीम ने एक साथ छापा मारा। सुरेश उपाध्याय ने सबसे अधिक निवेश प्रॉपर्टी में की है।
ईओडब्ल्यू ने सुरेश उपाध्याय और परिवार के सदस्यों के नाम पर संचालित बैंक खातों को सीज करने के लिए शाखा प्रबंधकों को पत्र भेजा है और खातों में जमा रकम के बारे में भी जानकारी मांगी है।
सं गरिमा
वार्ता
image