Friday, Mar 29 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लखमा ने अधिक दर पर शराब बिक्री के मामले में तुरंत कार्रवाई के दिए निर्देश

रायपुर 25 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ के वाणिज्यिक-कर(आबकारी) मंत्री कवासी लखमा ने विभागीय अधिकारियों को शासकीय शराब दुकानों में अधिक दर पर शराब बेचने की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए है।
श्री लखमा ने आज यहां आयोजित विभागीय अधिकारियों की राज्यस्तरीय समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए अधिकारियों को सचेत किया है कि अधिक दर की शिकायतों को गंभीरता से संज्ञान में लिया जाएगा और जांच में ऐसी शिकायतों के प्रमाणित होने पर जिम्मेदारी तय कर दोषी वरिष्ठ आबकारी अधिकारियों पर नियमानुसार कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
आबकारी मंत्री ने अधिकारियों से शराब दुकानों की जिलेवार स्थिति की भी विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को राज्य के सीमावर्ती जिलों में अन्य प्रदेशों से अवैध शराब की आवक रोकने के लिए लगातार चौकस रहने और इस प्रकार की अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों की धर-पकड़ के लिए त्वरित कदम उठाने के भी निर्देश दिए।
उन्होने ने कहा कि अवैध शराब के मामलों में नियमानुसार आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। कॉल सेन्टर में मिलने वाली शिकायतों को भी तत्काल संज्ञान में लिया जाना चाहिए।
साहू
वार्ता
image