Friday, Apr 19 2024 | Time 11:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर वर्षा

भोपाल, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज कई स्थानों पर वर्षा हुई लेकिन राजधानी भोपाल में कुछ स्थानों पर मात्र बूंदाबांदी होने से यहां उमस बढ़ने से लोग परेशान रहे।
झाबुआ में अच्छी बारिश होने से जिले के कई नदी नालों में पानी बहने लगा है। इंदौर और शिवपुरी में वर्षा का पानी निचले इलाकों में बसी बस्तियों में घुस गया। बड़वानी में तेज हवा के दौरान एक मकान की टीन की चद्दर उड़ने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।
स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक ए के शुक्ला ने “यूनीवार्ता” को बताया कि आज इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और भोपाल संभाग में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई है।
पिछले चौबीस घंटों में भी झाबुआ, भाभरा, खाचरोद एवं सोनकच्छ में 90 मिमी, महीदपुर में 70 मिमी, गौतमपुरा में 60, रतलाम एवं थांदला में 50 मिमी तथा इंदौर एवं गंधवानी में 30 मिमी वर्षा हुई है।
मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान इंदौर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, अलिराजपुर, धार, बड़वानी और आगरमालवा जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है।
इसके अलावा नीमच, शाजापुर, देवास, मंदसौर, खंडवा, खरगोन, मंडला, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में अनेक स्थानों पर तेज हवाओं और गरज चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। भोपाल में भी गरज चमक की स्थिति बनने का अनुमान है।
इस बीच भोपाल में आज आंशिक बादल छाये रहे। यहां अधिकतम तापमान 38़ 7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से 4़ 6 डिग्री ज्यादा है। रात्रि का सामान्य से एक डिग्री अधिक 25़ 1 है।
प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 41़ 5 डिग्री रीवा में दर्ज हुआ है। दमोह में 41, सीधी में 40़ 8 एवं उमरिया में 40़ 3 डिग्री तापमान रहा।
व्यास नाग
वार्ता
image