Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मदरसे के शिक्षक और 48 बच्चों को ट्रेन से उतारा, पुलिस जांच जारी

राजनांदगांव(छग), 27 जून (वार्ता)एक मदरसे के शिक्षक द्वारा 48 बच्चों को हावड़ा मुंबई मेल से महाराष्ट्र ले जाने के मामले में किसी संदिग्ध आशंका के चलते पुलिस ने आज यहां इन सभी को ट्रेन से उतार लिया और गहन पूछताछ की जा रही रही है।
पुलिस को मिली सूचना के आधार पर रेल राजकीय पुलिस (जीआरपी) एवं राजनांदगांव पुलिस ने आज सुबह हावड़ा मुंबई मेल 12810 के यहां पहुंचते ही सभी 48 बच्चों को यहां उतारकर पुलिस जांच के साथ ही बाल कल्याण विभाग भी बच्चों से पूछताछ कर रहा है। बच्चों को बिहार के भागलपुर जिले के ग्राम तिरपैती से महाराष्ट्र के बुलढ़ाना लेजाया जा रहा था। संपूर्ण मामले में बच्चों की आगे की तालीम अथवा जिस काम के लिए वे ले जाए जा रहे थे इसका अभिभावकों का विधिवत सहमति पत्र भी ले जाने वाले के पास नहीं है।
घटना की पुष्टि करते हुए जीआरपी प्रभारी हरीश शर्मा ने बताया कि बच्चों को ट्रेन से उतारकर शहर पुलिस पूछताछ के लिए ले गई है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उदयभान सिंह चौहान ने ’यूनीवार्ता’ को बताया कि 48 बच्चों के साथ जा रहे शाकिर हुसैन नाम के शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सभी बच्चों काे लाने ले जाने का बच्चों के अभिभावकों का सहमति पत्र भी ले जाने वाले शिक्षक के पास नहीं है। संपूर्ण मामले में जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।राज्य की बाल कल्याण समिति भी बच्चों से पूछताछ कर रही है। सभी बच्चे एक ही समुदाय के हैं जो हावड़ा मुंबई मेल से बुलढाना जा रहे थे।
यहां यह उल्लेखनीय है कि इतनी बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज द्वारा संचालित कथित मदरसे के शिक्षक शाकिर हुसैन अकेले ही सबको तालीम, शिक्षा दिलाने की बात कह रहा है। श्री चौहान ने बताया कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी, मानव तस्करी व नाबालिग बच्चों के परिजनों के बिना सहमति के ले जाने का प्रयास होगा तो अपराध पंजीबद्ध किया जायेगा। सभी स्तर पर जांच की जा रही है।
संपूर्ण मामले की जांच परीविक्षा अधिकारी डीएसपी आशारानी व सीटी कोतवाली प्रभारी कर रहे हैं।
सं.व्यास
वार्ता
image